22.7 C
New York
Thursday, September 19, 2024

Bird Flu: हिमाचल में 336 और पक्षियों की मौत, पौंग बांध के पानी में वायरस की आशंका, धर्मशाला भेजे गए सैंपल

शिमला। हिमाचल के पौंग बांध में बर्ड फ्लू की पुष्टि के बाद अलर्ट पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। इसके साथ ही आज यहां बर्ड फ्लू से 336 पक्षियों की मौत हो गई। पौंग बांध के पानी में इस वायरस के फैलने की आशंका बढ़ गई है।
हिमाचल प्रदेश में चिड़ियाघरों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम कर दिए गए हैं। वायरस की रोकथाम के लिए हैदाराबाद से विशेषज्ञों की टीम पहुंच गई है। यह टीम पौंग बांध में फैले बर्ड फ्लू के कारणों का पता लगा रही है। यही टीम वायरस की रोकथाम पर भी काम करेगी।

Bird Flu: बिलासपुर में नाले में मिले मरे हुए कौवे, सोलन में सड़क पर फेंक दिए 300 से ज्‍यादा मुर्गे

इसलिए भी बढ़ रही चिंता
पौंग बांध के इर्द-गिर्द आवारा कुत्ते चिंता पैदा कर रहे हैं। वह मृत पक्षियों को उठाकर ले जा रहे हैं। इस जांच का कार्य कर रही टीम की चिंता और बढ़ गई है। आवारा कुत्ते रात के समय में लोगों के घरों में मृत पक्षियों को लेकर पहुंच रहे हैं।

अब-तक 3,055 परिंदों की मौत
पौंग बांध के पानी में भी वायरस के फैलने की आशंका है। इसकी जांच के लिए सैंपल धर्मशाला भेजे गए हैं। 207 वर्ग में फैले पौंग बांध क्षेत्र में मृत पक्षियों की खोज का काम तेज कर दिया गया है। इसके लिए दस टीमें गठित की गई हैं। इसके लिए स्थानीय लोगों की भी मदद ली जा रही है। हिमाचल में अब-तक 3,055 परिंदों की मौत बर्ड फ्लू से हो चुकी है। स्थिति से निपटने के लिए पुलिस भी मुस्तैद है। पुलिस ने पौंग बांध के सभी इलाकों में गश्त बढ़ा दी है।

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,878FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
www.classicshop.club

Latest Articles