20.8 C
New York
Thursday, September 19, 2024

निजी अस्पतालों में 250 रुपये में लगेगा कोरोना का टीका, केंद्र सरकार ने तय की कीमत

नई दिल्ली। कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण एक मार्च से शुरू होने जा रहा है। इसमें 60 साल से ज्यादा के लोगों का टीकाकरण होगा। वहीं 45 साल से ज्यादा के वह लोग जिन्हें कोई गंभीर बीमारी है उनको यह खुराक दी जानी है। केंद्र सरकार ने पहले ही कहा था कि सरकारी अस्पतालों में कोरोना की वैक्सीन फ्री में दी जाएगी, जबकि निजी अस्पतालों में इसके पैसे चुकाने होंगे।

अब केंद्र सरकार ने इस मामले पर भी स्थिति स्पष्ट कर दी है। केंद्र सरकार ने निजी अस्पतालों में लगने वाली कोरोना वैक्सीन के दाम तय कर दिए हैं। सरकार ने कहा है कि निजी अस्पतालों में प्रति व्यक्ति खुराक 250 रुपये में दी जाएगी। केंद्र सरकार की घोषणा से पहले गुजरात सरकार ने भी निजी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन की कीमत 250 रुपये ही रखी थी। सरकारी अस्पतालों में यह फ्री में दी जाएगी।

वैक्सीन की एक खुराक के लिए काॅस्ट-ब्रेकअप 150 रुपये बताई जा रही है और सेवा शुल्क के रूप में इसमें 100 रुपये जुड़ जाएंगे। इसके बाद निजी अस्पताल लाभार्थियों से कीमत वसूलेंगे। शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि छह राज्यों में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है। इनमें से महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 16,488 नए मामले सामने आए हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,878FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
www.classicshop.club

Latest Articles