28.3 C
New York
Friday, September 20, 2024

हिमाचल में मेलों व लंगर पर रोक, नो मास्‍क नो सर्विस फॉर्मूला लागू

हिमाचल ब्रेकिंग, शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों को देश कैबिनेट ने शुक्रवार को बड़े फैसले लिए हैं। हिमाचल में मेलों के आयोजन से 23 मार्च से रोक लग जाएगी। फ‍िलहाल जो भी मेले चल रहे हैं, उन्‍हें तीन दिन में निपटाना होगा। इसके अलावा लंगरों व सार्वजनिक कार्यक्रमों पर पर प्रतिबंध लगा दिया जाएगा। यह सभी बंदिशे फ‍िलहाल एक हफ्ते तक लागू रहेंगी।

निजी कार्यक्रमों में 200 से ज्‍यादा लोग नहीं होंगे शामिल
कैबिनेट की मीटिंग में निजी कार्यक्रमों को लेकर भी बड़ा फैसला लिया गया है। निजी कार्यक्रमों में 200 से ज्‍यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। इंडोर में जो भी कार्यक्रम होंगे, वहां क्षमता के 50 प्रतिशत लोग ही शामिल हो सकेंगे।इस संबंध में आदेश शनिवार शाम को जारी कर दिए जाएंगे।

मास्‍क न पहनने वालों पर सख्‍ती, नो मास्‍क नो सर्विस फॉर्मूला लागू होगा
हिमाचल में लोग कई जगह बिना मास्‍क के घूम रहे हैं। लोगों की इस लापरवाही पर लगाम लगाने के लिए ‘नो मास्क नो सर्विस’ का फॉर्मूला लागू किया जाएगा। मास्क पहने बिना अगर आप अपने किसी कार्य के लिए सरकारी दफ्तर में जाएंगे या फिर बस सेवा का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको वो सेवा नहीं मिल सकेगी। बिना मास्क किसी भी तरह की सर्विस आपको नहीं दी जाएगी।

सीएम करेंगे ऑनलाइन मीटिंग
हिमाचल में बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर सीएम जयराम ठाकुरसभी जिलों के डीसी, एसपी और सीएमओ के साथ ऑनलाइन बैठक करेंगे। ऑनलाइन मीटिंग के दौरान मुख्‍यमंत्री अधिकारियों को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सख्त कदम उठाने के निर्देश जारी कर सकते हैं।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

22,878FansLike
0FollowersFollow
0SubscribersSubscribe
www.classicshop.club

Latest Articles