Home Himachal हमीरपुर में रैपिड एंटीजन टेस्ट में 15 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिव, 14...

हमीरपुर में रैपिड एंटीजन टेस्ट में 15 लोग निकले कोरोना पाॅजिटिव, 14 जून को इन केंद्रों पर लगेंगे टीके

0
7
Coronavirus in Hamirpur

हमीरपुर। हमीरपुर जिला में शनिवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट में 15 लोग कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि शनिवार को जिला में रैपिड एंटीजन टेस्ट के लिए कुल 1201 सैंपल लिए गए, जिनमें से 15 पाॅजिटिव निकले।

गांव सरोह और नगरोटा में 2-2 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है। इनके अलावा झलवानी, बारीं मंदिर, बलोह, ककयारा, घराण, मुंडखर, भलाणा, झगड़ियानी, टेलकर, भोरंज और हमीरपुर के वार्ड नंबर-5 में एक-एक पाॅजिटिव मामला सामने आया है।

18-44 वर्ष आयु वर्ग के लोगों को 14 जून को 16 स्थानों पर लगेंगे टीके

18 से 44 वर्ष तक की आयु के लोगों के टीकाकरण के लिए जिला हमीरपुर में 14 जून की तिथि निर्धारित की गई है। इस दिन के लिए जिला में 16 टीकाकरण केंद्र स्थापित किए जाएंगे। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि 14 जून को टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल पर ऑनलाइन बुकिंग 12 जून दोपहर ढाई बजे से आरंभ होगी।

इन 16 केंद्रों पर लगेंगे टीके
टीकाकरण के लिए बनाए 16 केंद्रों में मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर के निकट रैन बसेरा, टौणी देवी मंदिर परिसर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुठेड़ा, नागरिक अस्पताल भोरंज, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कड़ोहता, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भरेड़ी, नागरिक अस्पताल बड़सर, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिझड़ी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भोटा, नागरिक अस्पताल नादौन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धनेटा, नागरिक अस्पताल सुजानपुर, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चबूतरा, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गलोड़, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कांगू और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सलौणी शामिल है।

बुकिंग करवाने वालों को ही लगेगा टीका
डाॅ. आरके अग्निहोत्री ने कहा कि जिन लोगों की कोविन पोर्टल पर पंजीकरण के उपरांत स्लाॅट बुकिंग होगी, उन्हें बुकिंग से संबंधित मोबाइल संदेश उनके फोन पर प्रेषित किया जाएगा। जिन लोगों के पास यह पुष्टि से संबंधित संदेश होगा, केवल उन्हें ही उस दिन टीके लगाए जाएंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here